Tata Nexon CNG Launch Date In India: जल्द ही लाॅन्च होगी ये खास फीचर वाली कार

Tata Nexon CNG Launch Date In India: Tata Nexon CNG लाॅन्च होने के बाद देश की इकलौती कार होगी जो पेट्रोल, डीजल, इलेक्ट्रिक और सीएनजी यानी चार अलग-अलग फ्यूल ऑप्शन के साथ बाजार में उपलब्ध होगी। भारत में बहुत ही जल्द Tata कंपनी Tata Nexon CNG वेरिएंट को लॉन्च करने वाली है।


Tata Nexon CNG Launch Date In India & Price

भारत में Tata कंपनी के Cars लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आते हैं। खास करके Tata के Nexon को लोग काफी पसंद करते हैं। भारत में बहुत ही जल्द Tata कंपनी टाटा Tata Nexon CNG वेरिएंट को लॉन्च करने वाली है। फरवरी के महीने में होने वाले भारत मोबिलिटी एक्सपो (2025) में Tata Nexon को Showcase किया जाएगा।Tata Nexon CNG Launch Date In India

Tata Nexon CNG के बारे में बताया जाए तो इस Car में हमें Tata के तरफ से काफी अच्छा बूट स्पेस देखने को मिल जाता है। Tata Nexon CNG Launch होने के बाद देश की इकलौती कार होगी जो पेट्रोल, डीजल इलेक्ट्रिक और CNG यानी चार अलग-अलग फ्यूल ऑप्शंस के साथ बाजार में उपलब्ध होगी। इसमें दो छोटे-छोटे सिलेंडर दिए गए हैं। जिसमें आपको कार के भीतर बूट स्पेस यानी की डिग्गी से समझौता नहीं करना होगा।

ABCD

Tata Nexon CNG Car कुछ हद तक Tata Nexon के ICE मॉडल से मिलता जुलता ही रहने वाला है। इस कार के बूट स्पेस के नीचे दो CNC सिलेंडर लगाए गए हैं। आइए अब हम Tata Nexon CNG Launch Date In India और साथ ही Tata Nexon CNG Price in india के बारे में जानते हैं।

Tata Nexon CNG Launch Date In India

Tata Nexon CNG के लिए लोग काफी बेसब्री इंतजार कर रहे थे। लेकिन आप का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है क्योंकि टाटा बहुत ही जल्द मार्केट में इस कार को लॉन्च करने वाली है। Tata Nexon CNG Launch Date In India के बारे में बात की जाए तो अभी तक टाटा की तरफ से इस कार के लॉन्च डेट को लेकर किसी भी तरह का की कोई जानकारी नहीं आई है। इस कार को फरवरी में होने वाले भारत मोबिलिटी एक्सपो में Showcase किया जाएगा। कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह कार भारत में 2024 के मध्य तक आ सकती है।

Tata Nexon CNG Price In India

यदि Tata Nexon CNG Price In India की बात की जाए तो इस कार के प्राइस के बारे में टाटा की तरफ से किसी भी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में CNC कार की कीमत 8 लाख से लेकर 8 लाख 50 हजार के आसपास हो सकती है।

Tata Nexon CNG Design

Tata Nexon CNG Design के बारे में बात की जाए तो अभी तक Tata की तरफ से इसके डिजाइन के बारे में किसी भी तरह की कोई भी जानकारी शेयर नहीं की गई है। लेकिन इस कार का डिजाइन Tata Nexon ICE से काफी मिलता-जुलता बताया जा रहा है।

टाटा नेक्सों सीएनजी 2024 के इस कार में हमें काफी अच्छा बूट स्पेस देखने को मिलेगा। कुछ रिपोर्ट के अनुसार इस सीएनजी कार में हमें टाटा के तरफ से पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई सारे फीचर्स देखने को भी मिल सकता है लेकिन यह कंफर्म नहीं है।

Tata Nexon CNG Engine

Tata Nexon CNG एक काॅम्पैक्ट SUV है। Nexon CNG देश की पहली टर्बोचार्ज SUV होगी जो की सीएनजी पर दौड़ेगी। इस कार के इंजन के बारे में भी टाटा मोटर्स के तरफ से कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। लेकिन कुछ मीडिया न्यूज़ के माने तो इस कार में हमें 1.2L Turbo पैट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो की CNG किट के साथ आ सकता है। इस यह इंजन 110 पीएस की पावर और साथ ही 140 एनएम की Torque जनरेट कर सकता है। और इस कार में हमें मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलता है। टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ Nexon अलग-अलग ट्रांसमिशन विकल्पों में 5MT, 6MT, 6AMT और 7DCA के साथ आती है। हालांकि इसके सीएनजी वेरिएंट में तुलनात्मक रूप से कम ट्रांसमिशन विकल्प मिलेंगे।

Turbocharged Engine

Tata Nexon CNG Features

Tata Nexon CNG Features की बात की जाए तो इस कार में हमें टाटा के तरफ से कई सारे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इस कार के कुछ फीचर्स की बात की जाए तो हमें इस कार में Tata मोटर्स के तरफ से Touchscreen Infotainment system, Automatic Climate Control, Cruise control जैसे कई सारे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। वहीं इस कार के कुछ Safety Features की बात कर तो हमें Dual Airbags, ABS, EDB, Corner Stability Control जैसे कई सारे सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं

6 Airbags


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ