Renault Duster Launch date

2025 Renault Duster: नई जॉन की रेनॉ डस्टर भारत में 2025 के लास्ट तक लॉन्च हो सकती है। ग्लोबल मार्केट में नई रेनो डस्टर 3 इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। इसके बारे में आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे।

[ez-toc]

2025 Renault Duster

भारत में कई दमदार फीचर्स और स्टाइलिश डिजाइन के कार रेनॉ डस्टर को लोग काफी पसंद करते हैं। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि भारत में बहुत ही जल्द दमदार परफॉर्मेंस और स्टाइलिश डिजाइन के साथ 2025 Renault Duster लाॅन्च होने वाली है।

2025 Renault Duster की बात की जाए तो यह कार काफी ज्यादा अट्रैक्टिव और साथ ही काफी पावरफुल ऑफ रोड SUV होने वाली है।

SELTOS

रेनो (Renault) अपना न्यू डस्टर पर लंबे समय से काम कर रही है। न्यू जनरेशन डस्टर नए डिजाइन और दमदार इंजन के साथ मार्केट में एंट्री करेगी। मौके मौके पर इसके नए-नए फोटोस भी सामने आए हैं। जिसमें कभी टेस्टिंग के दौरान के तो कभी इसके इंटीरियर के फोटो शामिल थे। हालांकि, अभी तक जो फोटो सामने आए वह फाइनल प्रोडक्ट के नहीं थे। अब न्यू डस्टर के कुछ नए फोटोस देखने को मिले हैं। जिसमें इस क्रॉसओवर की एक्सीटीरियर और इंटीरियर साफ तौर पर नजर आ रहा है। पहली बार डस्टर में कंपनी के नाम का बैज भी दिखाई दे रहा है।

2025 Renault Duster launch Date In India

भारत में Renault Duster का उत्पादन चेन्नई में Renault Nissan प्लांट में किया जाएगा। 2025 Renault Duster की बात की जाए तो यह कार काफी ज्यादा अट्रैक्टिव और साथ ही काफी पावरफुल ऑफ रोड SUV होने वाला है। 2025 Renault Duster की तरफ से अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है। लेकिन यह कार भारत में 2025 के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

2025 Renault Duster Price In India

2025 Renault Duster नए लुक और नए फीचर्स के साथ भारत में जल्द ही आने वाली है। इस कार में हमें Renault की तरफ से काफी स्टाइलिश डिजाइन भी देखने को मिलेगा। यदि  Renault Duster 2025 Price In India के बारे में बताया जाए तो अभी तक Renault के तरफ से इस कार के प्राइस के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार की कीमत भारत में एक शोरूम 10 लाख रुपए से 13 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

 

2025 Renault Duster Design

2025 Renault Duster Design के बारे में बात की जाए तो इस कार में हमें रेनो की तरफ से काफी स्टाइलिश डिजाइन देखने को मिल सकते हैं। इस कार के लीक हुए रेंडर इमेज के अनुसार इस कार के बाॅनेट पर कनेक्टेड LED एलिमेंट और केंद्र में DC ब्रांडिंग देखने को मिल सकता है। इस कार के LED हेड लाइट और मॉडर्न बंपर देखने को मिल सकता है। वहीं इस कार के पीछे हमें LED टेललाइट्स देखने को मिलेगा। इस कार को ऑफर रोडिंग के लिए डिजाइन किया गया है। इसलिए इस कार में हमें काफी ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिल सकता है। इसके अलावा सेंटर में डस्टर लोगों के साथ अन्य आकर्षक डिजाइन एलिमेंट मिलता है।

ppskis   ppskisppskis ppskis

2025 Renault Duster Specifications

Attribute Details
Car Name 2025 Renault Duster
Body Type SUV
2025 Renault Duster Price In India ₹10 Lakh Rupees To ₹13 Lakh Rupees (estimated)
Launch Date In India October 2025 (expected)
Engine 1.0 Litre Turbo Petrol Engine, 1.2 Litre Petrol Hybrid Robust Engine, 1.3 Litre Turbo Petrol Engine
Seating Capacity 5 Seater To 7 Seater
Features Latest touchscreen, digital instrument cluster (higher variants), auto climate control, parking sensors, wireless charging (select variants), off-road modes (select variants)
Safety Features Airbags, ABS, EBD, traction control, lane assist, blind spot monitoring
Rivals Hyundai Creta, Kia Seltos, MG Astor, VW Taigun, Skoda Kushaq, Maruti Grand Vitara
Launch Date In India (repeated) October 2025 (expected)

 

किससे होगा मुकाबला?

भारत में लाॅन्च होने पर तीसरी जनरेशन की डस्टर हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, होंडा एलिवेट, टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर, स्कोडा कुशाक फॉक्सवैगन टाइगुन और एमजी एस्टर को टक्कर देगी।

2025 Renault Duster Engine

तुर्की बाजार में 2025 Renault Duster कई जरूरत को पूरा करने के लिए कई प्रकार के इंजन ऑप्शन से लैस होगी। इसमें एक तीन सिलेंडर 1.0 TCe इंजन है, जो 100 hp प्रदान करता है और गैसोलीन पर चलता है। इसके अलावा1.2 TCe गैसोलीन 3 सिलेंडर इंजन के साथ एक माइल्ड हाइब्रिड वर्जन होगा, जो 130 हॉर्स पावर जेनरेट करता है। यह एक 48 वोल्ट स्टार्टर जनरेटर उपलब्ध होगा, जो विशेष रूप से और वही ड्राइव की पेशकश करेगा। टॉप रेंज में  ई-टेक हाइब्रिड वेरिएंट होगा, इसमें चार सिलेंडर 1.6 इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है, यह 140 hp का आउटपुट देगा।

SELTOS

2025 Renault Duster Features

अगर 2025 Renault Duster Features की बात की जाए तो हमें इस कार में रेनो की तरफ से अलॉय व्हील्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेटेस्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयरबैग, ABS, EBD, और ट्रेक्शन कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा, चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

डस्टर का 7-सीटर वेरिएंट

नई डस्टर में वर्टिकल एयरवेंट के साथ एक फ्रेश बंपर है। किनारों पर सर्कुलर फोग लैंप हाउसिंग है। न्यू जनरेशन डस्टर में पिछली जैन के मॉडल के सिग्नेचर टेपरिंग रियल क्वार्टर ग्लास को बरकरार रखा गया है। तीसरी जैन की रेनॉ डस्टर में एक फ्रेश और शानदार नया लुक है, जो आसानी से किसी का भी ध्यान अपने और कर सकता है। उम्मीद है कि निशान डस्टर का नया मॉडल 7 सीटर वेरिएंट के साथ भी आ सकता है।

2025 Renault Duster एक्सटीरियर

नई रेनॉ डस्टर के एक्सटीरियर में कोई चेंज नहीं किया गया है। खास तौर से इसका फ्रंट पूरी तरह से अलग दिखाई दे रहा है। इसमें रेनो बेंजिंग के साथ ग्रिल लगाई गई है। यह पारंपरिक रोम्बस प्रतीक की जगह लेता है। इन कॉस्मेटिक चेंज के बावजूद डस्टर के डाइमेंशन दमदार नजर आ रहा है। इसकी लंबाई 4343 mm और  व्हीलबेस 2657 mm है।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ