PM Modi News: पीएम मोदी ने कहा- अबकी बार NDA सरकार.. 400 पार! जानिए क्या है मोदी की गारंटी!

Pm Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कल रेवाड़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत का वैश्विक स्तर पर सामान बड़ा है। इस बयान के मुताबिक माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हरियाणा के रेवाड़ी का कल दौरा किया और शहरी परिवहन, स्वास्थ्य, रेल और पर्यटन क्षेत्र से संबंधित 9,750 करोड़ रुपए से अधिक की विकसित परियोजनाओं का शिलान्यास किया हैं।


PM Modi News Hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कल रेवाड़ी गए थे। जहां पर उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी उसके साथ है, जिसके पास गारंटी देने के लिए कुछ भी नहीं है।

PM Modi in Rewari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कल हरियाणा के रेवाड़ी दौरे पर थे। यहां उन्होंने देश के 22वें ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस (AIIMS) का उद्घाटन किया। इसके साथ 9750 करोड़ रुपए की पांच परियोजनाओं का भी शिलान्यास और उद्घाटन किया। इस अवसर पर मोदी जी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 2013 में जब मुझे भाजपा ने पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया था। तब मेरा पहला कार्यक्रम रेवाड़ी में हुआ था और रेवाड़ी ने मुझे 272 पार का आशीर्वाद दिया था और आपका वह आशीर्वाद सिद्धि बन गया है। अब लोग कह रहे हैं कि मैं फिर एक बार रेवाड़ी आया हूं, और आपका आशीर्वाद है कि अबकी बार NDA सरकार.. 400 पार!

इसी बीच मोदी जी ने कांग्रेस को निशाना चाहते हुए कहा देश की इच्छा थी कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो। आज पूरा देश राम मंदिर में विराजे रामलला के दर्शन कर रहा है। कांग्रेस के लोग जो भगवान राम को काल्पनिक बताते थे, जो कभी नहीं चाहते थे कि राम मंदिर बने, वह भी आज जय सियाराम का नारा लगाने लगे हैं। कांग्रेस के नेता एक-एक कर पार्टी छोड़कर जा रहे हैं।

आज स्थिति यहां तक आ गई है कि कांग्रेस के पास अपने कार्यकर्ता तक नहीं बचे हैं। जहां सरकार में है, वहां इसे सरकार तक नहीं संभाल रही है। एक परिवार के मोह में फंसी कांग्रेस आज अपने इतिहास के सबसे दयनीय दौर से गुजर रही है। इसे अपना स्टार्टअप तक नहीं संभाल रहा, और यह पूरा देश संभालने का सपना देख रहे हैं।

PM Modi: हरियाणा का होगा विकास

प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा विकसित भारत बनाने के लिए हरियाणा का विकसित होना बहुत जरूरी है। हरियाणा विकसित तभी होगा, जब यह आधुनिक सड़क बनेगी, हरियाणा विकसित तभी होगा जब यहां रेलवे का आधुनिक नेटवर्क होगा। उन्होंने आगे कहा थोड़ी ही देर पहले ही मुझे 10,000 करोड़ रुपए की विकसित परियोजनाएं हरियाणा को सौंपने का अवसर मिला है। प्रभु श्री राम के आशीर्वाद ऐसे है कि आजकल मुझे हर स्थान पर ऐसे पवित्र कम से जुड़ने का अवसर मिल जाता है। यह श्री राम जी की ही कृपा है देश और दुनिया में 'मोदी की गारंटी' की बहुत चर्चा है। रेवाड़ी तो मोदी की गारंटी का सबसे पहले गवाह है।

PM Modi: कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड है घोटाले का

पीएम मोदी ने कहा, 'आज AIIMS का शीलान्यास किया है, लोकार्पण भी हम ही करेंगे। इससे आपको बेहतर इलाज भी मिलेगा और युवाओं को डॉक्टर बनने का अवसर भी मिलेगा। रोजगार और स्वरोजगार के भी अनेक अवसर बनेंगे। कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड देश की आधी से अधिक आबादी को दशकों तक छोटी-छोटी जरूरत को दूर रखने का है,, तरसाने का है। कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड सिर्फ एक ही परिवार के हित को देशवासियों के हित से ऊपर रखने का है। कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड घोटाले का है, कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड सेना और सैनिक दोनों को कमजोर करने का है। यह बात याद रखना जरूरी है क्योंकि आज भी कांग्रेस की टीम, नेता, नियत वाही है। पीएम मोदी ने कहा!

दुनिया को तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक

अपने UAE के दौरे के बारे में बताते हुए पीएम मोदी जी ने कहा कि UAE और कतर में जिस प्रकार आज भारत को सम्मान दिया जाता है, हर कोने से भारत को शुभकामनाएं मिलती है। और वह सामान सिर्फ मोदी का नहीं है वह सामान आप सभी का है, भारतीय का है। पीएम मोदी जी ने कहा कि 10 सालों में भारत 11वें स्थान से ऊपर उठकर पांचवें स्थान की आर्थिक महाशक्ति बना ये भी आपका आशीर्वाद है। अब मुझे अपने तीसरे कार्यकाल में आने वाले सालों में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाने के लिए आपका आशीर्वाद चाहिए।

PM Modi: 7 दिन में देश को सौंपेंगे साथ एम्स

आने वाले 7 दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 7 एम्स देश की जनता को सौंपने वाले हैं। इसकी शुरुआत 16 फरवरी को हरियाणा के रेवाड़ी से हुई है। जहां पीएम मोदी जी ने कल रेवाड़ी एम्स का शिलान्यास किया है। इसके बाद 20 फरवरी को जम्मू एम्स का लोकार्पण करेंगे। वहीं 25 फरवरी को राजकोट, उत्तर प्रदेश के रायबरेली, पश्चिम बंगाल के कल्याणी, पंजाब के बठिंडा और मंगलागिरी एम्स का लोकार्पण होगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर मनसुख मावड़िया ने बताया है कि पिछले सरकारों में 7 दशक के दौरान देश को 6 एम्स सौंपे थे, लेकिन मोदी सरकार के एक दशक में 10 नए एम्स क्रियाशील है। मौजूदा समय में प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत कुल 22 एम्स है।

पीएम विश्वकर्मा योजना

पीएम मोदी जी ने कहा कि पीएम विश्वकर्म योजना से देशभर में लाखों लाभार्थी जुड़ रहे हैं। हरियाणा के हमारे विश्वकर्मा साथियों को भी इसका बहुत लाभ हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ