Hyundai Alcazar Facelift launch Date: भारत में हुंडई की होगी जबरदस्त एंट्री, लाॅन्च होने से पहले सामने आए कुछ शानदार फीचर्स

Hyundai Alcazar Facelift launch Date: हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट लॉन्च करने के बाद कंपनी मार्केट में हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) के वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आज हम Hyundai Alcazar Facelift launch Date In India, Hyundai Alcazar price, Hyundai Alcazar price in india, Hyundai Alcazar features, Hyundai Alcazar Facelift design, Hyundai Alcazar launch Hindi के बारे में जानेंगे।

Hyundai Alcazar Facelift launch Date


Hyundai Alcazar Facelift launch in Hindi

भारत में हुंडई कंपनी के कार को काफी पसंद किया जाता है। भारत में ज्यादातर लोग हुंडई कंपनी के स्मार्टफोन किफायती कीमत और इसके साथ ही दमदार फीचर्स के कारण काफी ज्यादा पसंद करते हैं। Hyundai कंपनी भारत में बहुत ही जल्द Hyundai Alcazar Facelift car को लॉन्च करने वाली है।

Hyundai Alcazar Facelift launch Date In India

हुंडई कंपनी ने हाल ही में केट्रा के फेसलिफ्ट वर्जन को लाॅन्च किया था। अब कंपनी ने एक और नई गाड़ी पर काम करना शुरू कर दिया है। इसका नाम Hyundai Alcazar Facelift है। Hyundai Alcazar Facelift कार अभी तक भारत में लॉन्च नहीं हुई है। यदि Hyundai Alcazar Facelift launch Date In India के बारे में बात की जाए तो अभी तक इस कार के लाॅन्च होने के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार 20,जून 2024 तक लॉन्च हो सकती है।

Hyundai Alcazar Facelift Price In India

भारत में दूसरे सबसे अधिक बिकने वाली कार हुंडई कंपनी की है। इसके साथ ही लोग इसको काफी पसंद भी करते हैं। अगर Hyundai Alcazar Facelift Price In India के बारे में बताया जाए तो अभी तक हुंडई कंपनी ने इस कार के प्राइस के बारे में जानकारी नहीं दी है। लेकिन कुछ ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट के अनुसार इस कार की कीमत भारत में 17 लाख रुपए से लेकर 22 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

Kia EV9 Launch Date In India: किया EV9 की कीमत कितनी है? जानिए पूरी डिटेल्स

Hyundai Alcazar Facelift Design

Hyundai Alcazar Facelift Design के बारे में बताया जाए तो इस कार का डिजाइन काफी ज्यादा स्टाइलिश और अट्रैक्टिव रहने वाला है। इस कार के डिजाइन के बारे में हम बात करें तो इस कार में हमें नया ग्रिल, नया LED हेडलाइट, LED DRLS, नया बंपर डिजाइन, H-शेप नए टेललैंप्स, अपडेटेड टच स्क्रीन सिस्टम,नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा। अपकमिंग फेसलिफ्ट मॉडल में अपडेट स्टाइलिश अलॉय व्हील्स की भी उम्मीद की जा रही है।

 

Hyundai Alcazar Facelift Specification

Hyundai Alcazar Facelift Specification के बारे में आपको नीचे एक टेबल के द्वारा बताया गया है।

Feature Hyundai Alcazar Facelift
Car Name Hyundai Alcazar Facelift
Launch Date In India June 2024 (Expected)
Price In India ₹17 Lakh To ₹22 Lakh (Estimated)
Engine 1.5L turbo petrol engine & 1.5L diesel engine
Power 160 PS (Petrol Engine) / 115 PS (Diesel Engine)
Torque 253 Nm (Petrol Engine) / 250 Nm (Diesel Engine)
Transmission 6 Speed Gearbox
Features Wireless Charging, Panoramic Sunroof, 10.25-inch Touchscreen Infotainment System, Connected Car Technology, Bluetooth Connectivity, Ambient Lighting, Automatic Climate Control, Cruise Control
Safety Features 6 Airbags, ABS (Anti-lock Braking System), EBD (Electronic Brakeforce Distribution), ESC (Electronic Stability Control), HAC, 360-degree camera, ADAS

 

Hyundai Alcazar Facelift Engine

Hyundai Alcazar Facelift कार के इंजन के बारे में बताया जाए तो हमें इस कार में हुंडई की तरफ से दो इंजन देखने को मिलेंगे। एक 1.5L टर्बो पर पेट्रोल इंजन यह इंजन 160 PS की पावर के साथ 253 Nm की Torque जनरेट कर सकता है। दूसरा 1.5 डीजल इंजन यह इंजन 115 PS की पावर और साथ ही 250Nm की Torque जनरेट कर सकता है।

Hyundai Alcazar Facelift Features

हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट कार के फीचर्स के बारे में बताया जाए तो हुंडई की तरफ से कई सारे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। यदि इस कार के फीचर्स की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार बताया गया है कि वहां में 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा, वायरलेस एंड्रॉयड, एप्पल, पैनोरमिक सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एम्एंटबि लाइटिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और ऑटो कारप्ले सहित सभी कार कनेक्टिविटी तकनीक को सपोर्ट करेगा। इसमें पूरी तरह से 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की संभावना है।

Hyundai Alcazar Facelift Safety Features

Hyundai Alcazar Facelift के सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो हमें इस कार में 6 एयरबैग, ABS (Anti-lock Braking system), ESC (Electronic Stability Control),EBD (Electronic Brakeforce Distribution),HAC, 360 डिग्री कैमरा,ADAS जैसे कई सारे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

क्या अलकजार फेसलिफ्ट आ रही है?

जी हां, Hyundai Alcazar Facelift भारत में 20 जून, 2024 तक लॉन्च हो सकती है।

                       

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ